Sarso Tel Ka Taza Bhav: सरसों तेल की बहुत सस्ते में खरीदारी का ना गंवाएं मौका, 1 लीटर कुल इतने रुपये में खरीदें – Times Bull

sarso tel ka bhav 12


नई दिल्लीः देशभर में इन दिनों सरसों तेल के दाम काफी तेजी से बढ़ते जा रही है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। अगर आप भी बढ़ती हंगाई से परेशान हैं और जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है।

खुदरा बाजार में अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ने की जरूरत है। भले ही खाने योग्य तेल के दाम सातवें आसमान पर हैं, कुछ शहर ऐसे भी जहां, कीमत में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है।

अगर आपने अब सरसों का तेल नहीं खरीदा तो फिर पछताना पड़ेगा। देशके सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल बहुत सस्ता बिक रहा है, जिसकी खरीदारी आप आराम से कर सकते हैं। जानकारों के अनुसार अगर आपने सरसों तेल खरीदने में देरी की तो पर आने वाले दिनों में मंहगाई का सामना करना पड़ सकता है। यूपी के कुछ जिलों में सरसों का तेल अपने हई लेवल रेट से करीब 65 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है।

इसे भी पढ़ेंः Aaj Ka Sone Ka Taza Bhav: सोना के बढ़ते दाम ने निकाला दम, अब 10 ग्राम गोल्ड मात्र 33,456 रुपये में झटपट खरीदें

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की किस्मत का खुला ताला, इस तारीख को सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी

  • यहां जानिए सरसों तेल का ताजा रेट

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का रेट काफी नीचे चल रहा है, जहां कुछ जिलों में लोग जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं। अगर आपने खरीदारी का मौका गंवाया तो आर्थित बजट के लिए अच्छा नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के के जिला मेरठ में खरीदारी करने का बहुत बढ़िया मौका है, जिसके दाम करीब 145 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं। कम कीमत देख ग्राहकों में भी बहुत खुशी झलक रही है, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

– यूपी के इन बड़े शहरों में सरसों तेल काफी सस्ता

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की खरीदारी करने का जबरदस्त अवसर है, जिसे गंवाना महंगा पड़ सकता है। यहां सरसों का तेल करीब 70 रुपये प्रति लीटर कम में बिकता नजर आ रहा है। खुदरा बाजार के जानकारों के मुताबिक, अगर आपने अब सोने की खरीदारी नहीं की तो फिर आपको जेब भारी करनी पड़ेगी। मुजफ्फरनगर में अब सरसों का तेल करीब 142 से 145 रुपये प्रति लीटर तक बिकता दिख रही है। इसससे बेहतर है कि महंगाई होने से पहले तुरंत खरीदारी कर ले।

वहीं, यूपी के जिला हाथ में सरसों तेल के रेट में काफी कमी देखने को मिल रही है। बाजार में इसकी खरीदारी के लिए बाजारों में तगड़ी भीड़ दर्ज की जा सकती है। वहीं, आप कुल 146 रुपये प्रति लीटर के हिसाब खरीदारी करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा जिला बुलंदशहर में 27 जनवरी 2023 को सरसों तेल की कीमत 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है।

  • आने वाले दिनिों मे महंगा होगा सरसों का तेल

जानकारी के अनुसार देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में सरसों का तेल और भी महंगा हो सकता है, जिससे लोगों के बजट का पहिया बिगड़ना तय माना जा रहा है। वैसे बाजार में सरसों तेल का हाई लेवल रेट 210 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला है, जिसकी खरीदारी कर आप पैसों की बचत कर सकते हैं। वहीं, आने वाले दिनों में जल्द ही सरसों तेल की कीमत में काफी इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इससे बेहतर है कि आप जल्द ही सरसों तेल की खरीदारी कर पैसों को बचाकर मौज कर सकते हैं।



Source link