संजू सैमसन ने ध्वस्त किया केएल राहुल का बड़ा रिकॉर्ड, जानिए अब खतरे में है किसका कीर्तिमान

kl rahul sanju samson 1683522708


Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : IPL
KL Rahul And Sanju Samson

Sanju Samson: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 215 रनों का टारगेट दिया। फिर गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण राजस्थान को हार मिली। अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हैदराबाद को जीत दिलाई। लेकिन मैच हारने के बाद भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। 

संजू सैमसन ने किया कमाल 

राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैसमन ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 38 गेंदों में 66 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और पांच गगनचुंबी छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही राजस्थान की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। उन्होंने पारी में पांचवां छक्का लगाते ही उनके विकेटकीपर के तौर पर आईपीएल में 114 छक्के हो गए हैं और उन्होंने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है। राहुल के नाम विकेटकीपर के तौर पर 109 छक्के दर्ज हैं। वहीं, ऋषभ पंत ने विकेटकीपर के तौर पर 123 छक्के लगाए हैं, जिस तरह से संजू खेल रहे हैं। वह पंत का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। 

IPL में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

1. महेंद्र सिंह धोनी- 232 छक्के

2. दिनेश कार्तिक- 131 छक्के
3. ऋषभ पंत- 123 छक्के 
4. संजू सैमसन- 114 छक्के 
5. केएल राहुल- 109 छक्के
6. क्विंटन डी कॉक- 108 छक्के 

ऐसा रहा है करियर 

संजू सैमसन साल 2013 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल के 149 मैचों में 3834 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 अर्धशतक भी लगाए हैं। आईपीएल में 119 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स को मिली हार 

राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 214 रन बनाकर भी हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2023 में राजस्थान की टीम ये लगातार तीसरी हार है। आईपीएल 2023 में अभी तक टीम ने 11 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है। वहीं, 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 10 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है। उसका नेट रन रेट प्लस 0.388 है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link