Samsung Galaxy Book 4 लैपटॉप की कीमत और स्पेसिफिकेशंस का लॉन्च से पहले खुलासा, जानें सबकुछ

h4gthd4 galaxy book 3


Samsung अपनी नई Samsung Galaxy Book 4 लैपटॉप लाइनअप को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, कोरियन वेबसाइट ने आगामी लैपटॉप का पहले ही खुलासा कर दिया है, जिसमें कीमत और फीचर्स समेत अन्य चीजें शामिल हैं। इन सभी लैपटॉप में 120Hz रिफ्रेश रेट और एंटी-ग्लेयर कोटिंग के साथ 3K AMOLED टचस्क्रीन है।  आइए सैमसंग के आगामी लैपटॉप के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Samsung Galaxy Book 4 सीरीज की कीमत

रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung कोरिया में 14 दिसंबर को अपनी वेबसाइट के जरिए Galaxy Book 4 सीरीज के बिक्री शुरू करेगा। कीमत की बात की जाए तो Galaxy Book 4 Pro की कीमत 1.88 मिलियन वॉन (लगभग 1,20,991 रुपये) से शुरू होती है। वहीं Galaxy Book 4 Pro 360 की कीमत 2.59 मिलियन वॉन (लगभग 1,66,821 रुपये) से शुरू होती है। और Galaxy Book 4 Ultra की कीमत 3.36 मिलियन वॉन (लगभग 2,16,401 रुपये) से शुरू होती है। ग्लोबल लॉन्च या उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

Samsung Galaxy Book 4 सीरीज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Book 4 सीरीज में तीन मॉडल Pro, Pro 360 (कंवर्टिबल) और Ultra मॉडल शामिल हैं। इन सभी लैपटॉप में 120Hz रिफ्रेश रेट और एंटी-ग्लेयर कोटिंग के साथ 3K AMOLED टचस्क्रीन है। 360 और Ultra मॉडल में 16 इंच की शानदार डिस्प्ले मिल सकती है, जबकि Pro में 14 इंच और 16 इंच दोनों का ऑप्शन मिलता है। ये नोटबुक Intel कोर अल्ट्रा प्रोसेसर पर काम करेंगे, जिसमें AI-संबंधित टास्क के लिए अलग से न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) शामिल हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि Core Ultra इंटीग्रेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) फीचर वाली पहली इंटेल चिप है।

Samsung, GPU के मामले में Pro मॉडल के लिए Intel Arc ग्राफिक्स ऑप्शन की पेशकश कर रहा है, लेकिन Ultra मॉडल में Nvidia GeForce RTX 4050 या 4070 GPU मिलेगा। वहीं सिक्योरिटी के लिए अलग से नॉक्स चिप है। Samsung इसके अलावा अपने इकोसिस्टम को बेहतर बनाने के लिए नए सॉफ्टवेयर फीचर्स, जैसे क्रॉस-डिवाइस वीडियो एडिटिंग और फोटो रीमास्टरिंग फीचर भी पेश कर रहा है। इसमें एक स्विच ऑप्शन भी है जो यूजर्स को फोन के साथ Galaxy Buds 2 Pro से कनेक्ट करने की भी सुविधा देता है। नोटबुक में फोन को Galaxy Buds 2 Pro से कनेक्ट करने के लिए ऑटो स्विच ऑप्शन भी मिल रहा है।
   



Source link