नए अवतार में Renault Duster ले रही है एंट्री, फीचर्स और माइलेज ऐसा कि Creta को भूल जाएंगे – Times Bull


नई दिल्ली: ऑटो बाजार में वाहन निर्माता कंपनियां लगातार नई-नई कारें लॉन्च कर रही हैं। ऐसे ही फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी रेनो (Renault) अपनी नई डस्टर एसयूवी (Duster SUV) को लाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार इस कार कंपनी अभी काम कर रही है। भारतीय बाजार में यह 2024-25 में लॉन्च की जाएगी। कंपनी इस एसयूवी को 5 और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश करेगी। इसका 5 सीटर वर्जन Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara, Kia Seltos और Toyota Hyryder से मुकाबला करेगा। वहीं इसका 7 सीटर वर्जन Kia Carens, Hyundai Alcazar, Tata Safari और MG Hector Plus से मुकाबला करेगा।

इसे भी पढ़ें- धमाकेदार ऑफर के साथ खरीदें Okaya का धाकड़ Electric Scooter, तगड़े डिस्काउंट के साथ मिल सकती है थाईलैंड ट्रिप

बता दें कि रेनो ने 2013 में फर्स्ट जनरेशन की डस्टर लॉन्च की थी, जो 2020 में बंद कर दी गई थी। वहीं सेकेंड जनरेशन डस्टर को कुछ खास इंटरनेशनल मार्केट्स बेच रही है। जल्द ही यह भारतीय बजार में लॉन्च की जाएगी।

पॉवरफुल इंजन के साथ आएगी New Renault Duster 2023

कयास लगाए जा रहे है कि कंपनी रेनो डस्टर 2023 को CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाएगी। हालांकि अभी यह यूरोप में अपने डेवलेप्मेंट स्लेवल पर है। उम्मीद लगाई जा रही है कि नई डस्टर में 4×4 ड्राइवट्रेन और हाइब्रिड पावरट्रेन में मिलेगा। इसमें 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिलेगा, जो 130bhp की पावर पैदा करेगा। वहीं 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी देखने को मिल सकता है।

New Renault Duster 2023 लॉन्च

Renault Duster जल्द ही नए अवतार के साथ देखने को मिल सकती है। नेक्स्ट जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर नए डिजाइन, फीचर्स लोडेड केबिन और बेहतर पावरट्रेन के साथ पेश की जाएगी। वैसे यह कार सबसे पहले यूरोपियन मार्केट में पेश की जाएगी और इस कार को कंपनी के Dacia ब्रांड के तहत यूरोप में बेचा जाएगा। कहा जा रहा है कि यह कार अपने अंतिम चरण में है। वैसे यह भी कहा जा रहा है कि यह कार 2023 तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जा सकती है। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि इसे 2024-25 में लॉन्च किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- कम कीमत में ज्यादा माइलेज, अब फैमिली संग नई Maruti Eeco में करें सफर

New Renault Duster 2023 के प्रीमियम फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई Renault Duster में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड यूनिट की जगह 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड यूनिट दिया जा सकता है। इसके साथ ही एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलेगी। इसी के साथ एक इनक्लिनोमीटर और अल्टीमीटर, मल्टीव्यू कैमरा और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर के साथ 4×4 मॉनिटर दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही नई सीटें और सेंटर कंसोल, 3.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स आदि मिलेंगे।



Source link