Relationship Tips: अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत करना चाहते हैं तो ये 5 झूठ बोले – Times Bull

Love vastu tips 1


Relationship Tips: हमारे बड़े-बुज़ुर्ग हमें हमेशा यही शिक्षा देते हैं कि हमें कभी भी किसी से झूठ नहीं बोलना चाहिए। खासकर जब बात आपके पार्टनर की हो तो आपको उसके प्रति सबसे ईमानदार रहना चाहिए।

क्योंकि आपको अपनी पूरी जिंदगी अपने पार्टनर के साथ बितानी है। ऐसे में आप झूठ के सहारे कुछ साल तो गुजार सकते हैं लेकिन पूरी जिंदगी नहीं, लेकिन कई बार देखा गया है कि ज्यादा सच बोलने से लोगों के रिश्ते भी खराब हो जाते हैं।

इसलिए अगर आप कभी-कभी झूठ का सहारा लेते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। हालाँकि, ध्यान रखें कि ये झूठ अपनी गलती छुपाने के लिए नहीं बोलना चाहिए।

दरअसल, हम आपको ऐसा इसलिए बता रहे हैं क्योंकि ऐसे कई झूठ हैं जो आपके रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। कई बार आपका झूठ आपके पार्टनर की भावनाओं को ठेस पहुंचने से बचा लेता है। आइए आपको भी बताते हैं कि ये झूठ कैसे होने चाहिए.

हमेशा उपहारों की सराहना करें

अगर आपके पार्टनर ने आपको कोई गिफ्ट दिया है तो उसकी तारीफ करें। हालाँकि, हो सकता है कि आपको वह उपहार बिल्कुल भी पसंद न आया हो। लेकिन फिर भी सामने वाले की भावनाओं का सम्मान करें और उसकी तारीफ करें और कहें कि यह आपकी जिंदगी का सबसे प्यारा तोहफा है।

मनोबल बढ़ाएं

यार, तुम सब कुछ अच्छे से संभाल लेते हो। बस यही रेखा आपके पार्टनर का मनोबल बढ़ा सकती है। वैसे तो इंसान घर के साथ-साथ ऑफिस की भी जिम्मेदारियां संभालता है।

कई बार काम की अधिकता के कारण वे अपना बेस्ट नहीं दे पाते हैं। तो ऐसे में अगर आप झूठ बोलने वाले की थोड़ी सी तारीफ कर देंगे तो सामने वाले को अच्छा लगेगा।

भोजन की प्रशंसा करें

अगर आपके पार्टनर ने प्यार से आपके लिए कुछ बनाया है तो उसकी कोशिशों पर ध्यान दें. हो सकता है कि खाने में कुछ कमी रह गई हो. लेकिन अगर आप उस कमी को नजरअंदाज कर खाने की तारीफ करेंगे तो वह आपके पार्टनर को पसंद आएगा।

लुक की तारीफ करें

अगर आपके पार्टनर ने कोई नया लुक अपनाया है और वह आपको पसंद न भी आए तो उसका मजाक न उड़ाएं। उस वक्त बस उनकी तारीफ करें. फिर बाद में धीरे-धीरे ही सही, प्यार से अपनी बात उनके सामने रखें।

कहो मुझे तुम्हारी याद आती है

ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं है कि आप हर वक्त अपने पार्टनर को मिस करते रहें। लेकिन, अगर आप समय-समय पर अपने पार्टनर से कहते हैं कि मुझे तुम्हारी याद आती है, तो इससे उन्हें आपके प्यार का एहसास होगा। ऐसा करने से कई बार बड़े-बड़े विवाद भी सुलझ जाते हैं।



Source link