Ravindra Jadeja Ball Tampering: क्या रवींद्र जडेजा ने की बॉल टेपरिंग ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने लगाए आरोप

10 02 2023 jadejaindvsaus 2023210 01453 og


Ravindra Jadeja Ball Tampering: नागपुर टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने खतरनाक गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। चोट के बाद वापसी करते हुए उन्हें 5 विकेट लिए। नतीजतन, ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन पर सिमट गई। अब पहले दिन के खेल को लेकर जडेजा से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के आधार पर ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने बॉल टेपरिंग का आरोप लगाया है।

वीडियो में क्या है?

ऑस्ट्रेलिया के फॉक्स क्रिकेट चैनल ने रवींद्र जडेजा का वीडियो शेयर किया है। इसमें जडेजा अपनी उंगली पर कुछ लगाने के बाद गेंदबाजी करते नजर आए। वीडियो में नजर आया कि गेंद फेंकने से पहले जडेजा मोहम्मद सिराज के पास जाते हैं। उनसे कुछ लेते और उंगली पर लगाते देखा जा सकता है।

माइकल वॉन ने उठाए सवाल

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट्स का ट्वीट शेयर किया। लिखा कि वो अपनी उंगली पर क्या लगे रहे हैं। ऐसा कभी नहीं देखा। जिस वक्त ये वीडियो बनाया गया, तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 120/5 था। एलेक्स कैरी और पीटर हैंड्सकॉम्ब बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान टिम पैन ने भी वीडियो को इंटरेस्टिंग बताया। इस बीच BCCI के एक सूत्र ने बताया कि रवींद्र जडेजा की उंगली में दर्द था। उंगली को आराम देने के लिए जडेजा ने गेंदबाजी से पहले मरहम लगाया था।

केपटाउन टेस्ट को भूल गई ऑस्ट्रेलिया मीडिया?

विदेशी खिलाड़ियों का बॉल से छेड़छाड़ का इतिहास लंबा रहा है। 2018 में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगा दिया था। वहीं, कैमरूम बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था।

रवींद्र जडेजा ने झटके 5 विकेट

रवींद्र जडेजा लंबे समय के बाद मैदान पर लौटे हैं। पिछले साल एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगने के बाद टीम से बाहर हो गए थे। जडेजा ने 47 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 11वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेटलिए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 42 रन पर 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के 177 रनों के जबाव में भारत ने दिन की समाप्ति पर 77/1 रन बना लिए हैं।

Posted By: Kushagra Valuskar

 



Source link