दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

delhi rains 1657530713


IMD Weather Forecast Today weather became pleasant due to rainfall in Delhi-NCR - India TV Hindi

Image Source : PTI
दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना

Weather Forecast Today: देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और धूल भरी आंधी का दौर जारी है। रविवार की शाम दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश देखने को मिली, वहीं इस दौरान दिल्ली एनसीआर में आंधी और गरज देखने को मिली। वहीं सोमवार 8 मई की सुबह के दौरान भी बारिश हुई है। इस कारण दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहाना हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि विभिन्न राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। तेज बारिश और ठंडी हवाओं के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम सुहाना बना हुआ है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

बारिश के कारण मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवाओं और काले बादल अभी दिल्ली एनसीआर में रह सकते है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ करने के कारण दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत कई अलग अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। हालांकि राजधानी दिल्ली में अभी गर्मी और बढ़ने वाली है। 8 मई के दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के अलग अलग राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही पहाड़ी इलाकों में बारिश के अलावा बर्फबारी भी देखने को मिल रही है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बदरीनाथ धाम में भी बर्फबारी देखने को मिल रही है। इस कारण चारधान की यात्रा में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खराब मौसम के कारण बार बार चारधाम यात्रा में रुकावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा केरल, कर्नाटक, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अगले 4-5 दिन बारिश देखने को मिल सकती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link