PNB बैंक ने एफडी में की बढ़ोतरी, चेक करें जानकारी – Times Bull

1082748 cash


नई दिल्ली: आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (MPC) ने फरवरी माह की बात करें तो रेपो रेट में बढ़ोतरी किया है। इस के बाद रेपो रेट 6.5 प्रतिशत पर पहुंच गया है। रेपो रेट में वृद्धि के बाद देखा जाए तो लोन की दर में बढ़ोतरी हो चुकी है। इसके साथ ही एफडी की ब्याज दरों में बढ़त हो चुकी है। वहीं सोमवार के दिन देश के सबसे बड़े बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड्स के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट वाली दरों को बढ़ाया चुका है।

पीएनबी ने 2 करोड़ रुपये में कम से कम ब्याज दरों में देखा जाए तो 0.30 प्रतिशत तक की वृद्धि देखने को मिली है। यह 20 फरवरी 2023 से प्रभावी होने की पूरी उम्मीद मानी जा रही है। बैंक ने ‘271 दिन और इसके अधिक लेकिन 1 वर्ष से कम’, ‘1 वर्ष’, ‘1 वर्ष से लेकर 665 दिन’, ‘667 दिन से लेकर 2 वर्ष तक’ और ‘2 वर्ष से ज्यादा से लेने के बाद 3 वर्ष तक’ के मैच्योरिटी पीरिययड को लेकर एफडी रेट को बढ़ाया जा चुका है।

पहले से लोन के रेट में हुई है बढ़ोतरी

PNB रेपो रेट बढ़ने के साथ रेट में देखा जाए तो 0.25 प्रतिशत तक की वृद्धि किया गया है। PNB की तऱफ से देखा जाए तो रेपो बेस्ड ब्याज दर (RLLR) 0.25 प्रतिशत की बढ़त हो चुकी है। इसके साथ ये दर 8.75 प्रतिशत से बढ़ने के बाद 9.0 प्रतिशत पर पहुंच चुका है। नई दरें 9 फरवरी 2023 से प्रभाव में होने जा रही है।

DCB बैंक भी हो चुका है बदलाव

डीसीबी बैंक ने 16 फरवरी 2023 को रिेटेल एफडी को लेकर अपनी ब्याज दरों में बदलाव कर दिया गया है। बैंक में 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी को लेकर ऩई एफडी ब्याज दर इस तरह हो चुकी है।

 



Source link