PM KISAN YOJANA: लो जी किसानों की हुई चांदी, सरकार ने किस्त की राशि में की चौंकाने वाली बढ़ोतरी! – Times Bull

KISAN


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब अगली किस्त अकाउंट में ट्रांसफर करने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। इस बीच किसानों को एक और तगड़ी सौगात मिलने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार किसानों को मिलने वाली किस्त की राशि में दोगुनी बढ़ोतरी करने जा रही है।

अब किस्त में 2,000 की जगह सीधे 4 हजार रुपये आएंगे, जिससे सरकार के भंडार पर आर्थिक भार बढ़ जाएगा। केंद्र सरकार यह फैसला किसी भी दिन ले सकती है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक भी दिख रही है। वैसे आधिकारिक तौर पर तो कोई ऐसा ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

बढ़ोतरी के बाद सालाना किसानों को मिलेंगे इतने हजार रुपये

अगर केद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना से मिलने वाली किस्त की राशि में बढ़ोतरी करती है तो फिर आर्थिक स्थिति को ऊर्जा मिलेगी। किसानों की किस्त की राशि 2 हजार से सीधे दोगुना यानि 4,000 रुपये होना तय मानी जा रही है। इसके साथ ही सरकार सालाना 4,000 रुपये की तीन किस्तों में 12 हजार रुपये ट्रांसफर करेगी।

प्रत्येक किस्त 4 महीने बाद खाते में भेजी जाएगी। वैसे अभी 2,000 रुपये की तीन किस्तों में किसानों को 6,000 रुपये की राशि प्रदान की जाती है। अब अगली किस्त खाते में आने की चर्चा तेजी से चल रही है। अगर सरकार इससे पहले यह मुहर लगा देती है तो फिर किसानों को यह किसी बूस्टर डोज से कम नहीं होगी।

किसान संगठन लंबे समय से कर रहे मांग

देशभर में किसान संगठन लंबे समय से किस्त की राशि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सरका अगर इस पर मुहर लगा देती है तो फिर किसानों की मौज आना तय है। किस्त राशि बढ़ोतरी पर सरकार और किसानों के बीच बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन अभी हरी झंडी का इंतजार सभी को बेसब्री से है।



Source link