Google I/O 2023 ईवेंट से पहले Flipkart पर दिखा Pixel 7A , जानिए कितनी होगी कीमत

flipkart 34 1683700353


Google i/o 2023 - India TV Hindi

Image Source : FILE
Google Pixel

Google I/O 2023 ईवेंट बुधवार 10 मई की रात को 10.30 बजे से शुरू होने जा रहा है। इस ईवेंट में कंपनी अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करने जा रहा है। इस बीच कंपनी का एक अन्य फोन पिक्सल 7ए भी बाजार में काफी धूम मचा रहा है। देश की दिग्गज ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर यह फोन 11 मई को लॉन्च होने जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने इसकी एक टीजर तस्वीर जारी की है, जिसमें स्नो व्हाइट कलर के फोन का बैक पैनल और कैमरा दिखाई दे रहा है। 

कैसे होंगे फोन के स्पेसिफिकेशंस 

फ्लिपकार्ट पर फोन की जो झलक दिखाई दी है उसके अनुसार, फोन का डिजाइन इससे पहले लॉन्च किए गए पिक्सल 7 जैसा ही है। फिलहाल न तो गूगल या फिर फ्लिपकार्ट की ओर से फोन की कोई अन्य डिटेल्स शेयर नहीं की हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह फोन सफेद रंग के अलावा आर्कटिक ब्लू, कार्बन और कॉटन कलर में आ सकता है। साथ ही फोन में 6.1 इंच का फुल-एचडी$ डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिए जाने की संभावना है। वहीं, अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का सेंसर भी दिया जा सकता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

Google की ओर से फोन के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स के अलावा कीमत की भी घोषणा नहीं की गई है। इसकी घोषणा आज रात के ईवेंट या फिर कल लॉन्च के दौरान की जा सकती है। लेकिन जानकारों के मुताबिक इसकी कीमत  450 से  500 डॉलर के करीब हो सकती है। भारत में यह फोन लगभग 32,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच बाजार में आ सकता है। 

गूगल का मेगा इवेंट आज

गूगल का साल का सबसे बड़ा एनुअल डेवलपर्स इवेंट (Google I/O 2023) होने जा रहा है।   इस एनुअल इवेंट में कई बड़े एलान किए जाएंगे। इवेंट में यूजर्स के लिए कई नए प्रोडक्ट को पेश किया जा सकता है। गूगल के इस इवेंट में इमेज एआई टूल, एआई टेस्ट किचन, यूट्यूब के लिए नया फीचर, माया जैसे टूल को लाया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी लेटेस्ट ओपरेटिंग सिस्टम Android 14 को रोलआउट कर सकती है। कंपनी यूजर्स के लिए लेटेस्ट पिक्सल स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। गूगल के इस इवेंट में गूगल के पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold से पर्दा उठा सकता है। गूगल यूजर्स के लिए दो नए स्मार्टफोन पेश करने के अलावा Pixel Tablet को भी ला सकता है। यह टैबलेट 10.9 इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link