कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दुनियाभर में दहशत! अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला


अमेरिका ने चीन से आने वाले यात्रियों को लेकर उठाया बड़ा कदम  - India TV Hindi
Image Source : AP
अमेरिका ने चीन से आने वाले यात्रियों को लेकर उठाया बड़ा कदम

चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। जिसकी वजह से WHO समेत पूरी दुनिया की चिंता बढ़ी हुई है। चीन में हर रोज लाखों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के नए वैरिएंट से बचने के लिए सभी देश कदम उठा रहे हैं। कई देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों पर ही रोक लगा दी है तो कई देशों ने नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। इसी क्रम में अमेरिका ने चीन, हांगकांग और मकाउ से आने वाले यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। 

5 जनवरी से लागू हो जाएंगे नए दिशानिर्देश 

अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला किया गया है।” एजेंसी ने बताया कि 5 जनवरी के बाद से चीन से आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी जिसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जायेगा।  

कनाडा ने भी कोविड टेस्टिंग की अनिवार्य 

वहीं इससे पहले कनाडा ने चीन से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था। कनाडा स्थित टेलीविजन नेटवर्क सीटीवी के अनुसार, कनाडा सरकार ने चीन, हांगकांग और मकाऊ से आने वाले यात्रियों के लिए COVID-19 टेस्ट को अनिवार्य कर दिया है। ये फैसला चीन में बिगड़ते हालातों को देखते हुए लिए गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में 25 करोड़ लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने का दावा 

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में बीते 20 दिन में 25 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। हालांकि इंडिया टीवी इन दावों का पुष्टि नहीं करता। एक तरफ चीन में भारी तबाही मची है, वहीं दूसरी तरफ चीन ने 8 जनवरी से कोरोना नियमों में छूट देने का फैसला किया है। नए नियम के मुताबिक, विदेश से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन में छूट मिलेगी।

Latest World News





Source link