Old Currency: 5 रूपये के नोट से झमाझम होगी कमाई, लाखों का मिलेगा मुनाफा – Times Bull

images 2023 01 31T123446.037



images 2023 01 31T123446.037

नई दिल्ली: ये 5 रुपये का ट्रैक्टर वाला नोट से आपको भी मालामाल होने का मौका मिल रहा है। अब आप नोट की मदद से मालामाल हो सकते हैं। वहीं इसका फायदा आपको मिल जाता है। पुराने नोट को जमा करना है तो शौकीन लोगों के लिए यह जानकारी आपके लिए काफी खास है। लोगों की बात करें को कई अजीब आदत हो जाती है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि अजीबोगरीब रिश्ता आपको करोड़पति बनाए में मदद कर सकते हैं! इन दिनों पुराने नोटों की भारी कीमत को लेकर खरीदा जा रहा है।

लाख रूपये तक होगा फायदा

अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट मौजूद है तो तो आप अच्छी खासी कमाई करने के बाद फायदा ले सकते हैं। कुछ रिपोर्टों की बात करें तो 5 रुपये के नोट, जिन पर ट्रैक्टर मौजूद है। या भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 786 जैसे विशेष नंबरों से जारी होने वाले नोट की मदद से काफी लोगों को मुनाफा हो रहा है और नीलामी में लाखों रुपये का फायदा मिल रहा है। आपको बता दें कि ऑनलाइन नीलामी कई सालों से किया जा रहा है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों की मदद से लाखों का फायदा मिल रहा है।

ईबे जैसी वेबसाइट की बात करें तो पुराने सिक्के, नोटों की आसानी से नीलामी से फायदा ले सकते हैं। अगर आपके पास भी ऊपर दिखने वाले 5 रुपए के नोट की साफ-सुथरी फोटो है तो आप उसे वेबसाइट पर अपलोड करना भी आसान माना जा रहा है। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड होने की प्रक्रिया शुरू कर दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, एक सिक्के के करोड़ों रुपया मिल जाते हैं। सिक्के पर मक्का का चित्र भी मौजूद हुआ था और 786 का अंक भी लगा हुआ था। माता वैष्णो देवी

इस तरह की नोट को करें सेल

नोट को आप ऑफिसियल वेबसाइट पर आसानी के साथ भेज दिया गया है। जैसे कि ebay, coinbazar
सबसे पहले खुद को सेलर को लेकर रजिस्टर करना होता है।
इसके बाद आप वहां अपने नोट की फोटो को अपलोड करना होता है।
जिस किसी को भी अनुमति लेना होता है वो सीधा संपर्क करता है।
आप अपने पुराने नोट या फिर सिक्के की कीमत अपने हिसाब से तय करने के साथ फायदा हो जाता है।

 

 

 



Previous article8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का खिल उठा चेहरा, 8वें वेतन आयोग पर मिला चौंकाने वाला अपडेट
Avatar photo



Source link