बिहार के आरा में प्रोफेसर दंपति की निर्मम हत्या, घर के अंदर का दृश्य देख दंग रह गए पड़ोसी

bihar 1675145391


bihar professor couple murder- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
बिहार में रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ति की हत्या

आरा: बिहार के भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र में सोमवार की देर शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की का शव उनके ही घर से बरामद किया गया है। घटना शहर के सबसे पॉश इलाका माने जाने वाले नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोहल्ले की है। प्रोफेसर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भी जुड़े रहे है। मृत दंपति के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले हैं जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है शातिर हत्यारों द्वारा पहले उनके सर पर किसी चीज से हमला किया गया है और फिर धारदार हथियार से वार कर इनकी हत्या की गई है। कमरे में फर्श पर खून बिखरा हुआ था।

मकान में अकेले रहते थे प्रोफेसर दंपति


पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सेवानिवृत प्रोफेसर 67 वर्षीय महेंद्र प्रसाद सिंह अपनी पत्नी पुष्पा सिंह (65) के साथ कतीरा मोहल्ले में अपने मकान में रहते थे। सोमवार की रात दोनों के शवों को बरामद किया गया है। शव देखने से आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी धारदार हथियार से वारकर दोनों की हत्या की गई है। हालांकि पुलिस के अधिकारी हत्या के कारणों को लेकर अभी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि प्रोफेसर का शव डायनिंग रूम से, जबकि उनकी पत्नी का शव बेड रूम से बरामद किया गया।

विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं महेंद्र

मृतक महेंद्र प्रसाद सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में राजनीति शास्त्र के पूर्व विभागाध्यक्ष थे, जबकि उनकी पत्नी पुष्पा सिंह साइकोलॉजी को प्रोफेसर थी। बताया जा रहा है कि मृतक मूल रूप से रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अग्नि गांव के निवासी थे और पिछले कई सालों से बुजुर्ग दंपति रिटायरमेंट के बाद आरा शहर के कतीरा स्थित अपने मकान में अकेले ही रहते थे। महेंद्र बीजेपी से जुड़े रहे हैं और विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियां हैं और सभी अपने ससुराल में रहती हैं।

ये भी पढ़ें-

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस इस डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने सीसीटीवी को खंगाल रही है और एफएसएल टीम को बुलाया गया है। पुलिस पूरे मामले की विभिन्न पहलुओं से छानबीन कर रही है ताकि यह पता चल पाए की घटना के वक्त घर में कौन-कौन लोग मौजूद थे और बाहर से इस घर में कब कौन और कैसे आया है। इसका भी पता लगा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन





Source link