बागेश्वर धाम दरबार में कई श्रद्धालुओं की लगी अर्जी, जानिए आज क्या हुआ

bageshwar 1676373310


dhirendra shastri- India TV Hindi

Image Source : TWITTER- @BAGESHWARDHAM
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Bageshwar Dham: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में आज का पेशियों का दरबार खत्म हो गया है। आज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार तकरीबन डेढ़ घंटे चला और इस दौरान उन्होंने भक्तों की अर्जी सुनी। धीरेंद्र शास्त्री ने पेशी पर आए लोगों के पर्चे पर साइन कर अगली तारीख दी। बाबा ने पेशी वाले सभी भक्तों से बात की। आज दोबारा पेशी के लिए आए एक शख्स की पत्नी ने बताया कि पेशी से पहले हमारे साथ जो समस्या थी वह अब ठीक हो गई है। एक ने बताया कि उसका भांजा नशा करता था लेकिन अब उसने नशा छोड़ दिया है।

बागेश्वर धाम में इस समय हिंदू राष्ट्र के लिए महायज्ञ


वहीं, आपको बता दें कि बागेश्वर धाम में इस समय हिंदू राष्ट्र के लिए महायज्ञ चल रहा है। बाबा का ये दिव्य दरबार अगले तीन दिन चलेगा इसलिए लाखों लोगों की भीड़ बागेश्वर धाम में उमड़ी है। अभी भी लोगों के आने का सिलसिला जारी है। स्थानीय प्रशासन भीड़ को संभालने में पूरी तरह से नाकाम नज़र आ रहा है। लोग सड़कों पर बदहवास घूम रहे हैं लेकिन इतनी बदइंतज़ामी के बाद भी भक्तों के मुंह से उफ नहीं निकल रही। हर कोई बाबा बागेश्वर का नाम जप रहा है।

यह भी पढ़ें-

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री से मिलने के बाद कमलनाथ बोले- हनुमान भक्त हूं, बीजेपी ने किया पलटवार

बागेश्वर धाम पर उमा भारती बोलीं- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मेरे बेटे जैसे, भारी संख्या में करे उनका दर्शन

श्रद्धालु चेन पुलिंग कर रोक रहे थे ट्रेन

गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम से 4 किलोमीटर दूर दुलियागंज रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालु चेन पुलिंग कर ट्रेनों को रोककर उतर रहे थे। भीड़ इतनी थी कि आधा किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लग गया। पुलिस प्रशासन के इंतजाम फेल साबित हो रहे थे। हजारों की भीड़ जान हथेली पर रखकर पहाड़ की चढ़ाई कर रह रही थी। आज मंगलवार होने और 7 दिनों तक चलने वाले धार्मिक आयोजन के चलते उम्मीद से ज्यादा भीड़ जुटी है। आलम ये है कि नहाने-धोने तक की व्यवस्था फेल हो गई। लोग 10-10 रुपये देकर खेतों में नहा रहे हैं। लोगों ने अपनी नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि वे दूर से आए हैं लेकिन यहां की किसी तरह की सुविधा नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन





Source link