सफेद बाल को करें मिनटों में काला,आजमाए ये अनोखा ट्रिक – Times Bull

Safeimagekit resized img 40 1


नई दिल्ली: आज के समय में हर व्यक्ति एक आम समस्या से जूझ रहा है, वह है बालों का सफेद होना। कई सारे लोग इस बात से परेशान है कि उनके बाल कम उम्र में ही सफेद हो जाते हैं। लोग बालों के सफेद होने की समस्या को दूर करने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। और अंत में सफ़ेद बालों को कलर करके छुपाने की कोशिश करते हैं। कई लोग बालों को कलर तो कर लेते हैं। लेकिन कलर करने के बाद जो देखभाल बालों को चाहिए होती है वह नहीं कर पाते। जिसके बाद बाल की हालत और खराब हो जाती है। आपको भी ये सारी परेशानियां है तो मेथी के पत्ते का उपयोग आप कर सकते हैं। यह आपके बालों में नई जान लाएगा इसी के साथ शाइन और नेचुरल हेयर कलर का भी कार्य करेगा। आइए आपको इस लेख में हम बताते हैं कैसे बनेगा मेथी के पत्तों से आपके बालों का नेचुरल कलर।

हेयर कलर बनाए मेथी के पत्तों से

आप अपने बालों की लंबाई के हिसाब से मेथी के पत्तों को ले लें। इसके बाद मेथी के पत्तों को अच्छी तरह से धो ले और उसको पीस लें। मेथी के पत्तों से जो पेस्ट बनाया है उसमें नारियल का तेल मिला लें। नारियल के तेल के साथ इंडिगो पाउडर भी डालें। इन तीनों को अच्छी तरह से मिला ले और इस पेस्ट को अपने बालों पर लगा ले इसके बाद 1 घंटे के लिए छोड़ दें और पानी से धो ले।

बालों में हेयर कलर लगाएं इस तरह

बालों में हेयर कलर लगाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है। सबसे पहले अपने बालों को अच्छे से सुलझा लें और पूरे बालों में स्कैल्प से लेकर सिरे तक इस पेस्ट को अप्लाई करें। बालों में इस पेस्ट को लगाएं तो ध्यान रखें कि 1 से 2 घंटे के लिए इसे रहने दे और यह कलर सूखे नहीं इसके लिए एक पॉलिथीन से पूरे बालों को कवर कर लें। अपने बालों को नार्मल वाटर से वॉश करें।



Source link