कोहली ने डिविलियर्स के सामने खोल दिया बड़ा राज

virat kohli and ab de villiers iplt20 1679404773


Virat Kohli and ab de villiers- India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
Virat Kohli and ab de villiers

Virat Kohli – Ab De Villiers : आईपीएल 2023 का आगाज अब से बस दस दिन बाद होना है। टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया से अपना तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला खेलेगी और उसके बाद शुरू हो जाएगा आईपीएल का रोमांच। वनडे सीरीज का अभी एक मैच बाकी है, लेकिन आईपीएल का माहौल अभी से बनना शुरू हो गया है। सभी खिलाड़ी अभी से इसके रोमांच में डूबे नजर आ रहे हैं। टीमों के कैंप शुरू हो गए हैं। जर्सी सामने आ चुकी है।  इस बीच इस बार के आईपीएल में हम कई बड़े और दिग्‍गज  खिलाड़ियों को मिस भी करने वाले हैं। उसमें सबसे बड़ा नाम एबी डिविलियर्स का है। जो आईपीएल में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के लिए खेला करते थे, लेकिन अब वे आरसीबी के लिए खेलना बंद कर चुके हैं। लेकिन आरसीबी से जुड़े हुए हैं। वहीं विराट कोहली  ने भी आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ दी और अब बतौर खिलाड़ी नजर आते हैं। इस बीच आईपीएल से ठीक दस दिन पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच बातचीत हुई है और इसमें विराट कोहली ने अपने दिन के कई सारे राज खोलकर रख दिए है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI

Virat Kohli

विराट कोहली बोले, टेस्‍ट  शतक लगाकर मिला सुकून  

दअसल सभी जानते हैं कि विराट कोहली के दिल के सबसे करीब अगर तीनों फॉर्मेट में से कोई है, तो वो टेस्‍ट क्रिकेट ही है। लेकिन पिछले करीब तीन साल से उनके बल्‍ले से टेस्‍ट शतक नहीं आ रहा था। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्‍म हुई टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने अहमदाबाद में खेले गए आखिरी मुकाबले में इस सूखे को खत्‍म कर दिया। 1205 दिन के इन्तजार के बाद कोहली ने 2019 के बाद अपना पहला और कुल 28वां शतक बनाया। उनका यह शतक पिछले शतक के बाद 41 पारियों के बाद आया था। इससे पहले उनका आखिरी शतक नवम्बर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ था जब उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन में 136 रन बनाए थे। ये एक ऐतिहासिक मैच था, क्‍योंकि भारत का ये पहला डे नाइट यानी पिंक बॉल टेस्‍ट था। विराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शतक बनाने से उन्हें एक तरह से शांति मिली। 

ab de villiers

Image Source : IPLT20.COM

ab de villiers

विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स से कही ये बातें 
आरसीबी के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के यू ट्यूब शो में कहा कि मैंने जब यह शतक बनाया और इसे एक बड़े स्कोर में बदला, तो मुझे फिर से शांति, आराम और रोमांच मिला। विराट ने कहा कि वे और एबी पिछले कुछ समय से संपर्क में हैं वह जानते हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट को कितना महत्‍व देता हूं। हालांकि मैंने टी 20 में परफॉर्म किया है और वनडे में शतक बनाए हैं लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सफेद बॉल क्रिकेट में जब आप सही सोच के साथ उतरते हैं तो आप बाधाओं को पार कर सकते हैं। विराट कोहली ने कहा कि  जब हम ऐसी विकेट पर खेलते हैं जिसमें गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं होता है लेकिन आपको सात-आठ घंटे बल्लेबाजी करनी पड़ती है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई अपनी फील्ड के साथ धैर्य रखते हैं और रक्षात्मक हो सकते हैं। यह मेरी लगातार परीक्षा ले रहा था। यह कुछ ऐसा है जो मैं एक क्रिकेटर के तौर पर पसंद करता हूं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link