पैसा रखें तैयार! आ रहा IPO में निवेश का सुनहरा मौका, बिजली की तार बनाने वाली यह कंपनी ला रही आईपीओ

ipo1 1683508824


आईपीओ - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

आपको आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश का सुनहरा मौका जल्द मिलने वाला है। दरअसल, बिजली की तार और केबल बनाने वाली नामी कंपनी आरआर काबेल अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है। पीटीजी कैपिटल समर्थित तार केबल विनिर्माता आरआर काबेल ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के माध्यम से कोष जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास शुरुआती दस्तावेज दाखिल किए हैं। दस्तावेजों (डीआरएचपी) के अनुसार, आईपीओ के तहत 225 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और प्रवर्तक और अन्य शेयरधारक 1.72 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे।

आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में 

ओएफएस में शेयर बेचने वालों में महेंद्रकुमार रामेश्वरलाल काबरा, हेमंत महेंद्रकुमार काबरा, सुमीत महेंद्रकुमार काबरा, काबेल बिल्डकॉन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और राम रतन वायर्स लिमिटेड हैं। इनके अलावा अमेरिका की निजी इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल भी ओएफएस के अंतर्गत कंपनी में अपनी आंशिक हिस्सेदारी बेचेगी। आरआर काबेल में टीपीजी कैपिटल की 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी नए शेयरों से जुटाई गई 170 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग बैंकों और वित्तीय संस्थानों के कर्ज को आंशिक या पूरी तरह कर्ज चुकाने में करेगी। 

कंपनी कमा रही जबरदस्त मुनाफा 

आरआर ग्लोबल ग्रुप की इकाई आरआर काबेल ने वित्त वर्ष 2021-22 में 214 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 4,386 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया। बीते वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तीन तिमाहियों के लिए कंपनी ने 125 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ और 4,083 करोड़ रुपये का राजस्व कमाया। 

Latest Business News





Source link