IPL Quiz: क्या आप जानते हैं आईपीएल से जुड़े इस सवाल का जवाब?

ipl quiz 1679385246


IPL Quiz: आईपीएल इतिहास में...- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
IPL Quiz: आईपीएल इतिहास में किसने लगाया सबसे लंगा छक्का?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च 2023 से होने जा रहा है। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। आईपीएल को इंडिया का त्यौहार भी कहा जाता है। इस बार मौका खास भी है क्योंकि 2019 के बाद अब फिर से आईपीएल अपने पुराने रंग और जोश में होने जा रहा है। जी हां, 2020 में कोरोना की शुरुआत हुई इसके बाद आईपीएल बंदिशों में खेला जाता रहा। इस बार होम और अवे फॉर्मेट पर टूर्नामेंट खेला जाएगा। अब तकरीबन 10 दिन का समय शेष है तो इसका काउंटाउन भी शुरू हो चुका है। 

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स उसी कड़ी में आपकी खेल और खासतौर से आईपीएल के प्रति कितनी रुची और आप कितना जानते हैं, इसे देखने के लिए एक क्विज लेकर आया है। इसमें आपको एक सवाल मिलेगा जिसमें आपको खुद को चेक करना है कि आप उसका जवाब जानते हैं या नहीं। यदि आप जवाब जानते हैं तो बिना उसका जवाब देखे सबसे पहले सोशल मीडिया पर आएं और @IndiaTVSports पर ट्वीट करें। इतना नहीं तो आप अगर खबर का लिंक सोशल मीडिया से देख रहे हैं तो कमेंट बॉक्स में आकर भी जवाब दे सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है वो सवाल:-

IPL के इतिहास में सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी का नाम और शॉट की दूरी?

ऊपर आपने देखा आईपीएल क्विज का यह सवाल जिसका जवाब आप बताए गए तरीके से दे सकते हैं। अगर हिंट आपको दें तो यह रिकॉर्ड पहले सीजन यानी 2008 में बना था और अभी तक नहीं टूटा है। अब आप खुद की नॉलेज को चेक कर सकते हैं। यदि आप इस सवाल का जवाब जानते हैं तो कहीं ना कहीं आप खेल के प्रति और खासतौर से आईपीएल के प्रति रुचि रखते हैं।

.

Image Source : TWITTER

आईपीएल की सबसे पुरानी ट्रॉफी, जो 2008 में विजेता टीम को दी गई थी

क्या है सही जवाब?

इस सवाल का सही जवाब है- एल्बी मॉर्कल (125 मीटर), उन्होंने यह रिकॉर्ड पहले सीजन (2008) में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ बनाया था और वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। यह ऐतिहासिक छक्का उन्होंने प्रज्ञान ओझा की गेंद पर जड़ा था।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link