IND vs NZ: ‘लखनऊ की पिच से कोई शिकायत नहीं’, हारकर भी क्यों खुश है न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी

collage maker 31 jan 2023 06 1675128343


IND vs NZ, India vs New Zealand, Michael Bracewell- India TV Hindi
Image Source : PTI
माइकल ब्रेसवेल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला खत्म तो हो गया। लेकिन मैच में बने पिच का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ है। भारत का दौरा करने वाली टीम अक्सर पिचों को लेकर शिकायतें करती रहती है। भारत की स्पिन वाली पिचों पर जब कोई विदेशी खिलाड़ी को खेलने में परेशानी होती है तो वह इन पिचों को क्रिकेट लिए खतरनाक और खराब बताने की कोशिश करते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच के बाद भारतीय कप्तान ने तो इन पिचों को लेकर शिकायत कि लेकिन न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे इन पिचों से कोई भी परेशानी नहीं है।

पिच से नहीं कोई शिकायत

न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने लखनऊ में इकाना क्रिकेट स्टेडियम खेले गए दूसरे टी20 में भारत से हारने के बाद ऐसी कोई शिकायत नहीं की। इस पिच पर न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 99 रन ही बना सकी, जिस पर गेंद काफी घुम रही थी। जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए काफी संघर्ष किया, क्योंकि न्यूजीलैंड ने उन पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया। दो गेंदों पर तीन रनों की जरूरत के साथ, सूर्यकुमार यादव ने ब्लेयर टिकनर को मिड ऑफ पर चौका मारकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। मैच में, दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 में से 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया।

पिच से सिखने को मिला

जबकि भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जेम्स नीशम लखनऊ की पिच की आलोचना की, लेकिन ब्रेसवेल ने पिच को लेकर सवाल पूछे जाने के बावजूद विकेट की शिकायत नहीं की। हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस तरह की सतह पर नियमित रूप से नहीं खेलना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि ऐसे मैचों से मैंने सबक सीखा है। ब्रेसवेल ने मैच के बाद कहा, यह शायद ऐसा विकेट नहीं है जिस पर आप टी-20 खेलना चाहेंगे, लेकिन कभी-कभी कुछ सीखने और अपने कौशल को बढ़ाने का एक रोमांचक अवसर है।

ब्रेसवेल ने कहा, हम शिकायत नहीं कर सकते। इन अलग-अलग विकेटों पर खेलने का तरीका तलाशना रोमांचक है। ब्रेसवेल ने कहा, अगर आप हर समय ऐसी विकेट पर खेलते हैं, जो हर समय सपाट रहती है, तो आपको अपने कौशल की सही परीक्षा नहीं मिलती है। मुझे लगता है कि दुनिया भर में विभिन्न प्रकार के विकेट एक सकारात्मक चीज है। उन्होंने कहा कि लखनऊ की पिच पर दोनों तरफ के स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News





Source link