FIFA World Cup 2022: ‘फ्रांस को रौंदेगा ब्राजील’, इस ब्राजीलियाई दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी

collage maker 16 nov 2022 09 1668615955


FIFA World Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES
FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन कतर में किया जा रहा है। लीग स्टेज का पहला मैच 20 नवंबर से खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में पांच बार की चैंपियन टीम ब्राजील पर सभी की निगाहें होंगी। ब्राजील को अपना पहला मैच 25 नवंबर को सर्बिया के खिलाफ खेलना है। ब्राजील की टीम इस साल ग्रुप जी है हिस्सा है। जहां उन्हें स्विट्जरलैंड और कैमरून के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

कतर में होने वाला फीफा विश्व कप 2022 एशिया में दूसरी बार फुटबॉल मेगा इवेंट आयोजित किया गया है। पिछली बार यह एशियाई देशों जापान और दक्षिण कोरिया द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था। यह दक्षिण अमेरिकी दिग्गज ब्राजील के कप्तान कफू ने उस शानदार ट्राफी को अपने नाम किया था। उसके दो दशक के बाद, विश्व कप विजेता कप्तान कफू भविष्यवाणी कर रहे हैं कि ब्राजील कतर 2022 में छठी बार फीफा विश्व कप जीतेगा। उन्होंने यह भी अनुमान लगाया है कि ब्राजील की टीम 18 दिसंबर को फाइनल में लुसैल स्टेडियम में फ्रांस को हराएगी।

क्या बोले कफू

कफू ने कहा, ब्राजील, इंग्लैंड, अर्जेंटीना और फ्रांस जैसी टीमें क्वालीफाई के आधार पर शीर्ष वरीयता प्राप्त हैं। जर्मनी, बेल्जियम और पुर्तगाल भी बहुत प्रतिस्पर्धी हैं। इन सभी में फाइनल में पहुंचने और विश्व कप जीतने की क्षमता है।” कफू भी मेजबान देश कतर से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कतर ने हाल के वर्षों में बहुत सुधार किया है। उनके पास अनुभवी खिलाड़ी और अच्छे कोचिंग स्टाफ हैं। उन्होंने 2019 में एशियाई कप जीतकर दिखाया कि वे कितने अच्छे हैं। ग्रुप ए में उनका सामना अनुभवी टीमों से होगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे टूर्नामेंट में काफी आगे जा सकते हैं।” कफू को ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल में भिड़ने की उम्मीद है और अंतिम चार में पुर्तगाल को हराने के लिए फ्रांस का भी समर्थन कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link