Exclusive : हमें मारने के लिए विदेशी प्लानिंग चल रही है, हिंदी और हिंदू खतरे में है-धीरेंद्र शास्त्री

dhirendra krishna shashtri 1676948976


धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- India TV Hindi

Image Source : फाइल
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कई सवालों का जवाब दिया। उन्होंने खुद पर खतरे के बारे में कहा कि उन्हें मारने और खत्म करने के लिए विदेशी प्लानिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि हिंदी और हिंदुत्व खतरे में है। हिंदुओं के पोस्टर बॉय बनने के सवाल पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा-हिंदुस्तान और हिंदू जाग रहा है ,सनातन की क्रांति आ रही है जो व्यापक होकर रहेगी, हिंदू राष्ट्र बनेगा हमें अपने इष्ट पर भरोसा है, सन्यासी बाबा लीला करेंगे।

जुनून नहीं होगा तो हिंदू होने का मतलब क्या है-धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री से जब यह सवाल किया गया कि आप पहले राम कथा करते थे अब हिंदू राष्ट्र की बात कैसे करने लगे? इस पर उन्होंने कहा-‘हमारे मन में पहले से ही हिंदू राष्ट्र की बात थी। आप लोगों ने हमें इस कांसेप्ट पर स्थिर रखा है। हमारा सनातन हिंदू राष्ट्र, हिंदुत्व भाव… यह हममें नहीं होगा तो किस में होगा ? प्रत्येक हिंदू में यह जुनून होना चाहिए। भगवान करे आपमे भी ये जुनून हो। टीवी वालों में भी जुनून हो अगर आप लोगों में यह जुनून नहीं होगा तो आप लोगों के हिंदू होने का मतलब क्या है?

अखंड भारत का भी मोर्चा खोल देंगे-धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जब यह पूछा गया कि पहले हिंदू राष्ट्र फिर रामचरितमानस… इसपर वे तुरंत बोल पड़े ‘फिर अखंड भारत भी होगा यह भी सुन लो”। धीरेंद्र शास्त्री इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि आप हमारा हिंदू राष्ट्र करवा दो हम अखंड भारत का भी मोर्चा खोल देंगे। उनसे जब यह पूछा गया कि क्या कांति करेंगे आप? धीरेंद्र शास्त्री ने कहा-क्यों छोड़ेंगे हम?  अटक से कटक तक यह अपने हमारे परदादा की संपत्ति है।

घर वापसी करवाने के लिए हम नहीं जाते-धीरेंद्र शास्त्री

वहीं घर वापसी से जुडे़ सवाल पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा-‘घर वापसी करवाने के लिए हम नहीं जाते। कोई आ जाता है तो हम मना नहीं करते। भगा थोड़ी ना देंगे।’ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि विदेशी लोगों की प्लानिंग चल रही है हमको मिटाने और डुबाने की। हमें बदनाम करने की प्लानिंग चल रही है। विदेशी टीमें ये कर रही हैं। खैर,उन से क्या डरना। बागेश्वर धाम प्रमुख ने कहा कि रामराज्य की परिकल्पना है इसलिए हिंदू राष्ट्र रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ बनाना है।

जान से मारने की धमकी मिल रही-धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा-‘जान से मारने की धमकी रोज मिल रही है। कहा जा रहा है कि फंसा देंगे, बर्बाद कर देंगे। यह कर देंगे चलने दो यह सब।’ वहीं संत समागम में ट्रेनों के नाम बदलने की उठी मांग से जुड़े सवाल पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा-यह अच्छा है,  इसलिए कि भारत राम का देश है, छत्रपति शिवाजी चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस जैसे महापुरुषों के नाम पर चीजें हों। स्वामी विवेकानंद जिन्होंने हमारे भारत के मान को बढ़ाया है इनके नाम पर चीजें होनी चाहिए। इनके बारे में पढ़कर हमारे गौरवान्वित महसूस करेंगे इसलिए नामों को बदला जाना चाहिए।

हिंदू, हिंदी और हिंदुत्व का प्रचार व्यापक होना चाहिए-धीरेंद्र शास्त्री

जब यह सवाल किया गया कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ठेठ बुंदेलखंडी में बात करते है, हिंदी के लिए क्या करना चाहेंगे? इस पर बागेश्वर धाम प्रमुख ने कहा-‘हिंदू और हिंदी वर्तमान में खतरे में है, हमें ऐसा लगता है। लेकिन खतरा किसी से नहीं है.. ना हमें मिटना है। हिंदू, हिंदी और हिंदुत्व का प्रचार व्यापक होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:-

तुर्की में विनाश मचाने के बाद फिर से भूकंप के दो बड़े झटके, तीन की मौत, 200 से ज्यादा लोग घायल


सोनू निगम के साथ विधायक के बेटे ने की धक्का मुक्की, सिंगर ने दर्ज कराई FIR

 





Source link