EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों की चमकी किस्मत, इस तारीख को खाते में आएंगे 50,000 रुपये – Times Bull

PF EMPLOYEE


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्लीः किसी प्राइवेट या सरकारी संस्था में जॉब करते हुए आपका पीएफ कट रहा है तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के लिए खजाने का पिटारा खोलने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है।

सरकार अब जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में ब्याज की रकम ट्रांसफर करने जा रही है, जिससे करीब 7 करोड़ लोगों को बंपर फायदा देखने को मिलेगा। अगर आप भी पीएफ कर्मचारी हैं तो फिर चार-चार हाथ उछलने का मौका आने वाला है। दरअसल, सरकार ने कुछ दिन पहले ही ब्याज की राशि राशि निश्चित की है, जिसके बाद कर्मचारियों को बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि यह इंतजार 15 जून 2013 तक खत्म सकता है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तारीख को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

सरकार इस बार दे रही इतने फीसदी ब्याज

केंद्र की मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले ही पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.15 फीसदी ब्याज देने का ऐलान किया है, जिसके बाद से लोगों के चेहरे पर काफी खुशी झलक रही है। कोरोना के बाद यह पहला साल जब इतनी रकम दी जा रही है, नहीं तो बीते तीन साल में इससे भी कम ब्याज दिया गया है।

इससे पहले वित्तीय साल में तो पीएफ कर्मचारियों को 8.1 फीसदी ब्याज दिया गया था, जो इतिहास में पहली बार सबसे कम रकम थी। इससे पहले की बात करें तो 8.5 प्रतिशत ब्याज दिया था, जिससे कर्मचारियों को बड़ा झटका भी लगा था। इस वित्तीय साल 2022-23 के लिए 8.15 ब्याज का ऐलान कर एक बूस्टर डोज देने का काम जरूर किया है।

अकाउंट में आएंगे इतने रुपये

केंद्र सरकार पीएफ कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम डालने जा रही है। आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि पीएफ पर ब्याज के कितने रुपये खाते में आएंगे। जानकर हैरानी होगी कि आपके पीएफ अकाउंट में अगर 5 लाख रुपये जमा हैं तो फिर ब्याज के तौर पर 42,000 रुपये की रकम ट्रांसफर कर दी जाएगी। अगर आपके खाते में ब्याज के 6 लाख रुपये पड़े हैं तो फिर ब्यजा के करीब 50,000 रुपये भेजे जाने तय माने जा रहे हैं।




Source link