कर्मचारी ने लिया था लंचब्रेक, तो कंपनी ने नौकरी से निकाला! अब कोर्ट ने दिलाया मुआवज़ा


Worker fired for taking lunch break: हर कंपनी की अपनी पॉलिसीज़ होती हैं और वो अपने कर्मचारियों के लिए अलग तरह के नियम-कानून बनाते हैं. इनमें से कुछ नीतियां कर्मचारियों को हित में होती हैं तो कई बार कुछ ऐसी भी पॉलिसीज़ होती हैं, जो कर्मचारी के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. कुछ ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ जो अपने सीनियर्स को बताए बिना लंच ब्रेक पर चला गया था, जिसके बदले उसकी नौकरी ही चली गई.

ये घटना साल 2018 में ऑक्सफोर्ड में घटी थी. यहां रेयान पार्किंसन नाम के BMW में काम करने वाले एक कर्मचारी ने एक घंटे का लंच ब्रेक लेकर बर्गर किंग में जाकर बर्गर खा लिया, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया. गलती ये रही कि पार्किंसन ने इस बारे में अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को नहीं बताया था, जिसकी सज़ा उसे भुगतनी पड़ी. अब कोर्ट ने मामले में कर्मचारी को अच्छा-खासा मुआवज़ा दिलाया है.

लंच ब्रेक ने ले ली शख्स की नौकरी
रेयान पार्किंसन हर रोज़ की तरह लंच के वक्त बैठे थे. उनके सारे साथी कर्मचारी कबाब खाना चाहते थे, लेकिन उसे बर्गर खाना था. LBC News से बात करते हए उसने बताया कि वो अपने दोस्तों के कहकर बर्गर किंग से अपने लिए बर्गर लेने चला गया और फिर अपनी कार में बैठकर उसे खा लिया. पार्किंसन साल 2019 में भी 3 महीने तक नौकरी पर आया, फिर उसे निकाल दिया गया. उसने अपने गलत तरीके से किए गए टर्मिनेशन की अपील की, जिसके बाद मई, 2019 में उसे नौकरी दोबारा मिल गई और फिर नवंबर, 2019 में उसे फिर से निकाल दिया गया. इस बार उसे ब्रेक के दौरान कार से सैंडविच लाने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई करके निकाला गया.

कोर्ट केस के ज़रिये लिया मुआवज़ा
इस मामले में रेयान ने GI Group पर केस किया और अपने टर्मिनेशन को गलत ठहराया. उसका रिक्रूटमेंट इसी कंपनी के ज़रिये हुआ था और उसने आरोप लगाया कि नस्लभेद की वजह से उसके साथ ऐसा किया गया. इसके बदले उसने मुआवज़ा मांगा था. जज ने मामले में टिप्पणी की है कि इस तरह बहुत से लोग ब्रेक के दौरान खाने के लिए बाहर जाते हैं, लेकिन रेयान पर ही कार्रवाई क्यों? मामले की सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने रेयान को £16,916 यानि 17 लाख से ज्यादा का मुआवज़ा दिया.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news



Source link