नए साल के पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जमकर काटे चालान

untitled 3 1672573925


नए साल के पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जमकर काटे चालान- India TV Hindi
Image Source : FILE
नए साल के पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जमकर काटे चालान

दिल्ली: नए साल 2023 का दिल्ली में बड़े ही धूमधाम से स्वागत किया गया। लोग अपने घरों से निकलकर कई क्लबों, बार, कैफे और रेस्तरां में इकट्ठे हुए और साथ मिलकर नए साल का जश्न मनाया। इस दौरान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी खास तैयारी की थी। पुलिस ने शुक्रवार शाम और शनिवार सुबह चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन न करे। लेकिन फिर भी कई लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया, जिनपर पुलिस ने कार्रवाई की है। 

पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी 

ट्रैफिक पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया है कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर उसने कितने वाहन चालकों पर कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि कनॉट प्लेस, साउथ एक्स, महरौली, नेहरु प्लेस, क़ुतुब मीनार, जीती करनाल रोड, मॉडल टाउन समेत पूरी दिल्ली में पुलिस की विशेष नजर थी। ट्रैफिक पुलिस पिछले 3 दिनों से विशेष सतर्कता बरत रही थी। इस दौरान पुलिस ने तीन दिनों में ही 3830 वाहन चालकों के विभिन्न वजहों से चालान काटे। जिसमें 661 चालान शराब पीकर ड्राइव करने पर, 514 चालान खतरनाक रूप से गाड़ी चलाने पर, 186 वाहनों के चालान गलत साइड पर गाड़ी चलाने पर और 2004 लोगों के बिना हेलमेट वाहन चलाने पर चालान काटे गए। इसके साथ ही 143 वाहनों को पुलिस ने मौके पर ही सीज कर दिया। 

31 दिसंबर को पुलिस ने काटे 1300 से अधिक चालान 

वहीं अगर बात करे 31 दिसम्बर यानि की साल के अंतिम दिन की तो पुलिस इस दिन बेहद ही सतर्क दिखी। पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वलोन को पकड़ने के लिए 114 विशेष टीमों को तैनात किया। इस दौरान पुलिस ने शनिवार शाम ही 1329 वाहनों का चालान काटा। जिसमें 318 वाहन चालकों को ड्रिंक एंड ड्राइव के केस में, 175 को रैश ड्राइविंग के मामले में, 55 को गलत साइड ड्राइव करने में, 47 को ट्रिपलिंग में, 70 नाबालिगों के वाहन चलाने में, 664 को बिना हेलमेट के जुर्म में पुलिस ने चालान काटे। वहीं इस दौरान 53 वाहनों को पुलिस ने मौके पर जब्त कर लिया। 





Source link