दिल्ली बजट 2023: विधानसभा में बुधवार को पेश होगा

kailas gehlot delhi budget 2023 1 1679417565


delhi budget 2023- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
बुधवार को पेश होगा दिल्ली का बजट

दिल्ली: दिल्ली के बजट को लेकर काफी वाद-विवाद हुआ, जिसके बाद अब कल यानी बुधवार को दिल्ली सरकार के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत बुधवार को विधानसभा में बजट पेश करेंगे। इसे लेकर कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया और लिखा “कल, मैं वित्त वर्ष 2023-24 के लिए @ArvindKejriwal सरकार का बजट पेश करूंगा और दिल्ली के वित्त मंत्री के रूप में मेरा यह पहला बजट होगा। यह बजट नागरिकों के सर्वोत्तम हित को पूरा करने और हमारे शहर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार है। कल दिल्ली के विकास के लिए एक ऐतिहासिक दिन के रूप में याद किया जाएगा।”

इससे पहले मंगलवार को, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी, यह कहने के एक दिन बाद कि उसने अरविंद केजरीवाल सरकार को बुनियादी ढांचे और विज्ञापनों के लिए धन के आवंटन के संबंध में स्पष्टीकरण पर इसे फिर से प्रस्तुत करने के लिए कहा था।

केजरीवाल ने कहा था-कृपया सहयोग करें, हमसे लड़ें नहीं

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजट को मंजूरी के लिए केंद्र के पास भेजने की प्रथा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि बजट को बिना किसी बदलाव के मंजूरी दी गई है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बजट को एक दिन के लिए टालने से किसी को फायदा नहीं हुआ। मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि हमें दिल्ली के लोगों के लिए काम करने दें। कृपया सहयोग करें, हमसे लड़ें नहीं।”

इससे पहले दिन में केजरीवाल ने आज पेश होने वाले बजट को लेकर केंद्र के साथ तनातनी के बीच प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था। उन्होंने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा था कि- देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया है। आप हम दिल्ली वालों से नाराज क्यों हैं? कृपया दिल्ली के बजट को बंद न करें। दिल्ली की जनता आपसे हाथ जोड़कर विनती कर रही है कि हमारा बजट पास करें।”

ये भी पढ़ें:


दिल्ली-NCR और पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में तेज भूकंप के झटके, शकरपुर में एक बिल्डिंग के झुकने की खबर

दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, सामने आए 83 नए मामले, बीते 24 घंटों में एक मरीज की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन





Source link