कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किस नेता को कहां से मिला टिकट – India TV Hindi


Loksabha Elections 2024, Loksabha Elections, Congress- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी मुख्यालय में आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन और संचार महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मीडिया को संबोधित करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह चुनाव देश के लोकतंत्र को बचाने वाला होगा। इस चुनाव में युवा, किसान और महिलाएं जनविरोधी सरकार को हटाकर इंडिया गठबंधन को सत्ता में लायेंगे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी की इस सूची का पिछले कई दिनों से इंतजार किया जा रहा था। 

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 14 जनवरी से राहुल गांधी के नेतृत्व चली आ रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा 17 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। इस यात्रा को विशाल रैली के साथ समाप्त किया जाएगा। इस समापन समारोह के लिए केसी वेणुगोपाल ने इंडिया गठबंधन के दलों को आमंत्रित किया है।

वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी 

पहली सूची में कांग्रेस ने 39 सीटों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इसमें राहुल गांधी वायनाड से ही चुनाव लड़ेंगे। इसके राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ेंगे। वही दुर्ग लोकसभा से राजेंद्र साहू चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके साथ ही तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री के भाई डीके सुरेश भी बेंगलुरु ग्रामीण से लोकसभा चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके साथ ही रायपुर से विकास उपाध्याय चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Image Source : INDIA TV

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

 

पहली सूची में 15 सामान्य वर्ग और 24 एससी/एसटी/ओसबीस/अल्पसंख्यकों को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही 12 उम्मीवार 50 साल से कम उम्र के हैं जबकि 8 उम्मीदवार 50 से 60 साल की उम्र के हैं। वहीं 7 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी उम्र 71 से 76 वर्ष है।

खबर अपडेट हो रही है 

Latest India News





Source link