बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक हफ्ते की छुट्टी पर, इस देश की यात्रा पर जाएंगे – India TV Hindi

nitish kumar 11 1709772964


विदेश जाएंगे नीतीश।- India TV Hindi

Image Source : PTI
विदेश जाएंगे नीतीश।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लगभग एक हफ्ते की छु्ट्टी ली है। जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुछ वक्त विदेश में गुजारेंगे। बीते दिन ही खबर आई थी कि सीएम नीतीश शाम को अपनी दिल्ली जाने के लिए विमान में सवार हुए। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार के बृहस्पतिवार को बिहार के पूर्व मंत्री और जदयू के राज्यसभा सदस्य संजय कुमार झा के साथ ब्रिटेन के लिए रवाना होने की संभावना है। आइए जानते हैं इस मामले में पूरा अपडेट।

क्या है यात्रा का मकसद?

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी समय से ब्रिटेन में एक विज्ञान संग्रहालय का दौरा करने की योजना बना रहे थे, उनके अगले सप्ताह लौटने की संभावना है। इस बीच यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कुमार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।


पीएम की रैली में नहीं पहुंचे नीतीश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के बेतिया में एक बड़ी रैली संपन्न हुई। काफी अहम मानी जा रही इस रैली में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए, क्योंकि वह शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 मार्च से ही 5 राज्यों के तूफानी दौरे पर थे जिसके अंतिम चरण में वह बिहार के बेतिया पहुंचें। 

 





Source link