बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे किए गए जारी, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

pti 1679389886


bihar board- India TV Hindi

Image Source : PTI
बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे जारी हो चुके हैं।

Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम आज जारी हो गए है। शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2023 का रिजल्ट जारी किया गया है। बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में कुल पास प्रतिशत 83.7 फीसदी रहा है। बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट देखा जा सकता है। बिहार बोर्ड के इंटर की परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी। इस साल बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा में करीब 13 लाख 18 हजार छात्रों ने भाग लिया था। टॉपर स्टूडेंट्स को कुछ दिन पहले फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। रिजल्ट जारी किये जाने के समय शिक्षा मंत्री के अलावा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

फरवरी में हुई थीं परीक्षाएं

जानकारी दे दें कि बीएसईबी इंटर साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे एक साथ घोषित किया है। बता दें कि बीएसईबी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 11 फरवरी, 2023 तक आयोजित की गई थीं। इस साल, बिहार में इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा के लिए 13.18 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं, 123 केंद्रों पर 69,44,777 कक्षा 12 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। हम आपको यहां बिहार बोर्ड के टॉपर्स की लिस्ट उपलब्ध करवा रहे हैं।

Bihar Board Inter result 2023: कैसे चेक करें

सबसे पहले बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।


इसके बाद इंटर के स्कोर देखने का लिंक होम पेज पर दिखाया जाएगा।

फिर लिंक खोलें और मांगी गई जानकारी दर्ज करने के बाद लॉगिन करें।

इसके बाद सबमिट करें और अपना रिजल्ट चेक करें।

Click here for the direct link

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन





Source link