अमृतसर में एक और धमाका, स्वर्ण मंदिर के पास हुआ ब्लास्ट, पुलिस का बड़ा खुलासा

amritsar 1683525706


golden temple blast- India TV Hindi

Image Source : PTI
स्वर्ण मंदिर के पास एक और धमाका हुआ

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पास आज एक और धमाका हुआ जिसे लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस को IED धमाके की आशंका है। मौके से मेटल के कई टुकड़े बरामद हुए हैं। हैरानी वाली बात यह है कि आज ब्लास्ट उसी जगह के पास हुआ, जहां शनिवार देर रात भी ब्लास्ट हुआ था। आज सुबह हुए इस धमाके में एक शख्स जख्मी हुआ है। अमृतसर पुलिस का बम निरोधक दस्ता और फॉरेंसिक विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंच गई। मेटल डिटेक्टर से आसपास का एरिया खंगाला जा रहा है। साथ ही सीवरेज लाइनें और गटर की भी जांच की जा रही है। अभी तक पुलिस पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई और इसी बीच अब दोबारा से ब्लास्ट हो गया है।

शनिवार देर रात भी हुआ था ब्लास्ट


अभी तक पुलिस पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई और इसी बीच अब दोबारा से ब्लास्ट हो गया है। पुलिस के मुताबिक, धमाका लगभग उसी जगह हुआ है, जहां पहले धमाका हुआ था, जिसके बारे में बताया गया था कि यह हेरिटेज स्ट्रीट पर एक रेस्तरां की चिमनी में हुआ था।

ऑटो में जा रही लड़कियों को लगे शीशे के टुकड़े

शनिवार रात स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर हुए विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया था। विस्फोट की आवाज स्वर्ण मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में सुनी गई। विस्फोट में कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए। घटनास्थल पर मौजूद एक श्रद्धालु करणदीप सिंह ने कहा कि विस्फोट के बाद एक ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रही कुछ लड़कियों को शीशे के टुकड़े आकर लगे और उन्हें मामूली चोटें आईं। लड़कियां हरियाणा के पंचकूला से स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने आई थीं।  

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

अमृतसर के पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने ट्वीट किया, ‘घटनाओं के तथ्यों की जांच की जा रही है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह है। उन्होंने कहा कि कोई भी पोस्ट या वीडियो शेयर करने से पहले तथ्य की जांच कर लें।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन





Source link