Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तान में नहीं होगा एशिया कप!

bcci 1683526820


BCCI- India TV Hindi

Image Source : PTI
BCCI

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर अभी तक पेंच फंसा हुआ है। एशिया कप की मेजबानी की जिम्‍मेदारी वैसे तो पाकिस्‍तान को मिली है, लेकिन इस वक्‍त जो कुछ चल रहा है, उससे नहीं लगता कि एशिया कप पाकिस्‍तान में हो पाएगा। बीसीसीआई ने तो पहले ही साफ कर दिया है कि टीम इंडिया सुरक्षा कारणों से पाकिस्‍तान में जाकर क्रिकेट मैच नहीं खेल पाएगी, इसके बाद से पेंच फंसा हुआ है और अब पाकिस्‍तान या यूं कहें कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी को एक और झटका लगा है। अभी तक तो केवल भारत ने ही पाकिस्‍तान में जाकर खेलने से मना किया था, लेकिन अब दो और देश इसमें शामिल हो गए हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि एशिया कप पाकिस्‍तान से बाहर होगा और आगे कुछ और करने की भी रणनीति पर विचार किया जा रहा है। 

बांग्‍लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी बीसीसीआई के साथ आए 

एशिया कप 2023 सितंबर में होना है। इसकी मेजबानी पाकिस्‍तान के पास है, लेकिन बीसीसीआई सचिव और एसीसी यानी एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्‍यक्ष जय शाह ने बहुत पहले ही साफ कर दिया है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्‍तान में नहीं जा सकती। इसके पीछे भारत और पाकिस्‍तान के आपसी रिश्‍ते और टीम इंडिया की सुरक्षा का बड़ा कारण है। इस बीच अब खबर है कि श्रीलंका और बांग्‍लादेश के क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड भी बीसीसीआई के साथ खड़े हो गए हैं। पाकिस्‍तान के जियो न्‍यूज के अनुसार श्रीलंका और बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी इस साल के एशिया कप को पाकिस्‍तान के बाहर ले जाने का समर्थन किया है। इसकी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि श्रीलंका और बांग्‍लादेश भी एशिया कप को पाकिस्‍तान से बाहर कराने के इच्‍छुक हैं। बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्‍तान से बाहर किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर कराया जाना चाहिए। ऐसे में संभावना है कि एशिया कप आयोजन फिर से यूएई यानी संयुक्‍त अरब अमीरात में कराया जा सकता है, जहां साल 2022  में एशिया कप हुआ था। 

वन डे विश्‍व कप 2023 को लेकर भी फंसा हुआ है पाकिस्‍तान 
आपको बता दें कि इसी साल आईसीसी वनडे विश्‍व कप भी होना है, जिसकी मेजबानी भारत के पास है। बीसीसीआई इसके पूरे शेड्यूल को आखिरी रूप देने में लगी है। इस बीच खबरें इस तरह की भी आ रही है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी चाहता है कि बीसीसीआई इस बात का लिखित आश्‍वासन दे कि इसके बाद साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्‍तान में होना है, उसमें टीम इंडिया पाकिस्‍तान में खेलने के लिए आएगी। लेकिन बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है। माना जा रहा है कि एसीसी की अगली मीटिंग में बीसीसीआई की ओर से इस बारे में सख्‍त रुख अपनाया जाएगा कि एशिया कप पाकिस्‍तान के अलावा किसी दूसरे देश में हो। खबर है कि बीसीसीआई पीसीबी के उस प्रस्‍ताव को भी खारिज कर सकता है, जिसमें पीसीबी की ओर से कहा गया है कि एशिया कप में भारत के मैच किसी दूसरे देश में कराए जाएं और बाकी के मैच पाकिस्‍तान में ही हों। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link