‘राहुल गांधी के नेता बनने के बाद कांग्रेस का स्तर गिरता ही चला गया’ – अमित शाह

1 1676904599


Amit Shah- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
अमित शाह

नागालैंड: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा के शब्द चयन की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जब से राहुल गांधी विपक्षी पार्टी के नेता बने हैं, उसके सदस्यों का स्तर हर दिन गिरता जा रहा है। शाह ने नागालैंड की एक जनसभा में कहा, ‘‘कांग्रेस के प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया और इस पर देशभर में जनता की जिस तरह की प्रतिक्रिया आई है। 

‘2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस दूरबीन से भी नजर नहीं आएगी’

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी आप देखेंगे कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस दूरबीन से भी नजर नहीं आएगी। जनता मतदान करके जवाब देगी।’’ शाह ने न तो उस आपत्तिजनक शब्द का जिक्र किया और ना ही कांग्रेस नेता का नाम लिया। हालांकि माना जा रहा है कि गृह मंत्री का बयान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के उस बयान के संदर्भ में हो सकता है जिसमें प्रधानमंत्री को नरेंद्र गौतमदास मोदी कहा गया। 

पवन खेड़ा ने दिया था विवादित बयान 

बता दें कि खेड़ा ने उद्योगपति गौतम अडाणी के समूह से जुड़े विवाद को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए यह बयान दिया था। प्रधानमंत्री मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। दामोदरदास उनके पिता का नाम है। देश के अनेक हिस्सों में मुख्य नाम और उपनाम के बीच में पिता के नाम को रखने की परंपरा है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री का पूरी दुनिया में सम्मान है और उन्होंने देश की 80 करोड़ जनता के जीवन में खुशियां लाई हैं और देश की सुरक्षा और विकास सुनिश्चित किया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे ऐसे प्रिय प्रधानमंत्री के लिए इस तरह की भाषा के इस्तेमाल की मैं कड़ी निंदा करता हूं।’’ शाह ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए और सभी के लिए चिंता की बात है कि राहुल गांधी के कांग्रेस का नेता बनने के बाद से पार्टी पदाधिकारियों का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link