Aadhaar Card: ऐसे मिनटों में करें नकली और असली आधार कार्ड की पहचान, ये है प्रोसेस – Times Bull

Aadhaar Card


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली Aadhaar Card: मौजूदा समय में आधार कार्ड सबसे जरुरी दस्तावेज के रुप में बन गया है। इसके बिना किसी भी काम को करना अंसभव हो जाता है। अगरआप किसी भी सरकारी और गैर सरकारी काम को कराने के लिए जाते हैं तो उसके लिए आधार कार्ड की जरुरत होती है। स्कूल के एडमीशन से लेकर किसी नौकरी के आवेदन करने के लिए आधार कार्ड की जरुरत होती है। इसका अर्थ ये है कि अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आप कोई भी काम नहीं करा सकते हैं। लेकिन इन दिनों पूरे देशभर में आधार कार्ड से जुड़े धोखाधड़ी के कई मामले आ रहे हैं बीते समय भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें लोगो के आधार कार्ड नकली पाएं गए हैं।

इसे भी पढ़ें- Haryani Dance: Gori Nagori का बोल्ड डांस देख ताऊ का बना मूड, भरी महफिल में हो उठे बेकाबू, मचा हड़कंप

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

इन दिनों आपके घर में कई काम करने वाली या फिर किराएदार आपके घर में आ रहा है तो वह वेरिफिकेशन के रुप में आपको नकली आधार कार्ड दिखा सकता है। इसी कारण से आपको आधार कार्ड का वेरिफिकेशन कराना बेहद ही जरुर है ऐसे में जानते हैं कि आ अपने आधार कार्ड का वेरिफिकेशन कैसे कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- KCC Campaign: किसानों के लिए सरकार का नया अभियान, ऐसे मिल रहा लाखों का लाभ, पढ़ें डिटेल

ऐसे करें Aadhaar Card वेरिफिकेशन

  • अगर आप आधार कार्ड की असलियत को जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले आधार कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट https://uidai.gov.in/en/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद आधार सर्विस में वेरिफाई आधार नंबर के ऑप्शन को चयन करना है इस प्रोसेस को करने के बाद आपको आधार नंबर डालना है।
  • इसके बाद आपको प्रोसीड टू वेरिफाई आधार के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इस प्रोसेस को करते ही आपकी स्क्रीन पर आधार से जुड़ी सभी जरुरी डिटेल्स आ जाएगी।
  • इस आसान प्रोसेस को फॉलो करके आप आसानी से किसी भी आधार का वेरिफिकेशन कर सकते हैं। ये प्रोसेस आधार वेरिफिकेशन के लिए आसान माना जात है। इसमें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती है।




Source link