20 Rupees Note Sale: पिंक वाला 20 का नोट यहां बेचकर कमाएं 4 लाख रुपये, जानिए कैसे? – Times Bull

20 ka note 3


नई दिल्लीः देशभर में सरकार की ओर से गरीबी खत्म करने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी स्थिति काफी नाजुक है। बेरोजगारी और महंगाई के बढ़ते स्तर ने लोगों को आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया है, जिससे लोग निपटने के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रहे हैं।

अगर आपके पास कोई काम नहीं और पैसा कमाने का ख्वाब संजोए बैठे हैं तो फिर यह खबर कुछ ध्यान से पढ़ लें। इन दिनों वैश्विक मार्केट में तमाम ऐसी वेबसाइट हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले छप्परफाड़ रकम दे रही हैं।

अगर आपके पापा के पर्स में 20 रुपये वाला नोट रखा है तो फिर आराम से 4 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आपको नोट की सेल करने से पहले इसकी खासियत के बारे में जानना जरूरी होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत ना हो।

जानिए नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 के नोट की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना होगा। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट फर आगे की ओर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इतना ही नहीं नोट पर पीछे की ओर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो भी छपी होना जरूरी है।

आपके नोट पर यह दोनों चीजें हैं तो फिर मोटी कमाई आराम से हो जाएगी। अगर आपके पास ऐसे 4 नोट रखे हैं तो फिर 16 लाख रुपये की कमाई आराम से होगी। आपने इस नोट की बिक्री करने में थोड़ी भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा। दरअसल, मुस्लिम समाज में इस नंबर के नोट को बहुत ही पवित्र व लकी माना जाता है, जिसकी लोग ऊंची-ऊंची कीमतों पर भी खरीदारी करना उचित समझते हैं। लोग सुख समृद्धि के लिए इस नोट को घर में रखना उचित समझते हैं।

यहां करें नोट की सेल

20 के नोट की सेल के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही नोट की बिक्री कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। नोट की सेल के लिए आपके पाम मोबाइल या डससकी सेल को आप कहीं नहीं जाएं बस जुनसुविधा केंद्र पर जाने की जरूरत होगी। सेल करने के लिए www.ebay.com पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी।



Source link