वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुने जा चुके हैं 17 खिलाड़ी, कोच द्रविड़ ने कर दिया बड़ा खुलासा

ro 1679415900


Team India- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Team India

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। ये सीरीज पहले दो मुकाबले खत्म होने के बाद 1-1 से बराबरी पर टिकी हुई है। अब सभी को बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे मुकाबले का इंतजार है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

वर्ल्ड कप से पहले द्रविड़ की कैसी तैयारी?

 भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले से पहले कहा कि वह इस साल भारतीय टीम के सभी मैचों से खुश हैं और इससे उनको आगामी वर्ल्ड कप के लिए 17-18 खिलाड़ियों का स्क्वॉड मिल चुका है। भारत श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन-तीन मैच पहले ही चुका है। इस सीरीज के दो मैच हो गए हैं और तीसरा बुधवार को यहां खेला जाएगा।

द्रविड़ से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए 9 घरेलू वनडे मैचों में वह हासिल किया जो उन्होंने निर्धारित किया था? तो उन्होंने कहा कि हां काफी हद तक है। कल के मैच का परिणाम चाहे जो भी हो, हमें इन 9 मैचों से काफी स्पष्टता मिली है। हमें इस स्पष्टता को जारी रखने की जरूरत है। भारतीय कोच ने कहा कि हमारे लिए यह अब अलग-अलग प्लेइंग 11 के संयोजन के बारे में है। हम यह सुनिश्चित करना है कि विश्व कप के दौरान जरूरत पड़ने पर हम संयोजन में बदलाव कर सकें। हम यह तय करना चाहते है कि विश्व कप के दौरान आश्चर्यचकित ना हो। 

अय्यर की जगह खेलते रहेंगे सूर्या

मुख्य कोच ने चोटिल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति पर खेद व्यक्त किया, जो विश्व कप  की योजना में  चौथे क्रम के बल्लेबाज है। द्रविड़ ने हालांकि उनकी जगह टीम में शामिल सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन के बावजूद सहानुभूति दिखाई। सूर्या दो मैच में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए थे। राहुल ने कहा कि जाहिर है। श्रेयस का चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण है। वह शायद उन लोगों में से एक है जो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं। उनकी जगह टीम में शामिल सूर्या के प्रदर्शन को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं। वह दो बहुत अच्छी गेंद पर आउट हुए। सूर्या को टी 20 की तरह वनडे क्रिकेट का अनुभव नहीं है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link